Skip to content

North East Suffers From Storm As Assam Mizoram Tripura Property Destroyed Airport News And Updates – Amar Ujala Hindi News Live

North East Suffers From Storm As Assam Mizoram Tripura Property Destroyed Airport News And Updates - Amar Ujala Hindi News Live

पूर्वोत्तर में तूफान ने मचाई तबाही।
– फोटो : ANI

विस्तार


पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश और तूफान ने वहां तबाही वाला मंजर ला दिया है। अचानक हुई तेज बारिश-तूफान और ओलावृष्टि से असम में जहां लोगों के घरों, फसलों को नुकसान पहुंचा है। त्रिपुरा में भी तूफान से भारी नुकसान हुआ है। खबर लिखे जाने तक 616 से अधिक घरों को नुकसान की जानकारी मिली। तूफान से त्रिपुरा के सिपाहीजला जिला सबसे अधिक प्रभावित हुआ है।

रविवार को राज्य में भारी बारिश और तूफान के बाद पूरे त्रिपुरा में 616 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए। अगरतला में राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की एक विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार, 37 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए, 125 गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, और 454 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के आठ जिलों में से, सिपाहीजला जिला सबसे अधिक प्रभावित हुआ, जिसमें लगभग 392 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें जम्पुइजाला उप-मंडल में 23 घर, सोनामुरा उप-मंडल में 14 घर और बिशालगढ़ उप-मंडल में 355 घर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त सिपाहीजला जिले के अलावा, उनाकोटी में 14 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए, धलाई जिले में 124 घर, पश्चिम जिले में 21 घर, खोवाई में 33 घर, गोमती में 24 घर और दक्षिण जिले में केवल 8 घर क्षतिग्रस्त हुए।

मिजोरम: मिजोरम में दिखा तूफान का असर

मिजोरम में भी तूफान का असर देखने को मिला। .यहां पर तेज हवा के कारण भारी नुकसान का अनुमान है। हालांकि, इसमें किसी के हताहत की खबर नहीं है। पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले के लुंगटन गांव में यूनाइटेड पेंटेकोस्टल चर्च (यूपीसी) से संबंधित एक चर्च की इमारत ढह गई और आइजोल जिले के सियालसुक में एक अन्य चर्च की इमारत भी आंधी से क्षतिग्रस्त हो गई। सम्मेलन की मेजबानी के लिए सेरछिप जिले के पूर्वी लुंगदार में बनाया जा रहा एक पंडाल भी तूफान से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

इसके अलावा, चम्फाई के राशी इलाके में एक असम-प्रकार की इमारत और आइजोल जिले के बक्तावंग गांव में कई घर या तो पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।




বার্তা সূত্র