Skip to content

संदेशखाली की पीड़िता को बीजेपी ने दिया टिकट, बंगाल की लिस्ट में बड़े सरप्राइज

संदेशखाली की पीड़िता को बीजेपी ने दिया टिकट, बंगाल की लिस्ट में बड़े सरप्राइज

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांचवीं लिस्ट भी जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल से भी कई उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। इस समय बंगाल में संदेशखाली विवाद सुर्खियों में चल रहा है, सीएम ममता बनर्जी को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे में अब पार्टी ने सबसे बड़ा सियासी दांव चलते हुए संदेशखाली की ही एक पीड़िता को चुनाव में टिकट दे दिया है।

पार्टी की तरफ से बशीरहाट से रेखा पात्रा को टिकट दिया गया है। रेखा खुद संदेशखाली की एक पीड़िता हैं, उनकी तरफ शेख शहाजहां पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक्स पर इस फैसले को लेकर कहा कि बीजेपी ने बरशीहाट से रेखा पात्रा को टिकट दिया है। वे संदेशखाली की एक पीड़िता हैं, वो शेख शाहजहां द्वारा सताई हुई हैं। अब वोट मांगने से पहले ममता बनर्जी को ऐसी महिलाओं के आंसू पोछने चाहिए जो बस सह रही हैं, चुप चाप बैठी हैं।

वैसे बंगाल में बीजेपी ने हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय को भी टिकट दिया है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी। बीजेपी ने जलपाईगुड़ी से जयंत राय, दार्जिलिंग से राजू बिष्ट, रायगंज से कार्तिक पॉल, जंगीपुर से धनंजय घोष, कृष्णा नगर से राजमाता अमृता राय, बैरकपुर से अर्जुन सिंह, दमदम से शीलभद्र दत्त, बरासात से स्वप्न मजूमदार, बशीरहाट से रेखा पात्रा, मथुरापुर से अशोक पुरकैत, कोलकाता दक्षिण से देबा श्री चौधरी, कोलकाता उत्तर से तपस रॉय, उलूबोरिया से अरुण उदय पॉल चौधरी, श्रीरामपुर से कबीर शंकर बोस, आरामबाग से अरूप कांति दीगर, तमलुक से जस्टिस अभिषेक गंगोपाध्याय, मेदिनीपुर से अग्निमित्र पॉल, बर्धमान पूर्व से अशीम कुमार सरकार और बर्धमान दुर्गापुर से दिलीप घोष को टिकट दिया गया है।

वैसे यूपी की बात करें तो बीजेपी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप बाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितेंद्र प्रसाद, सुल्तानपुर से श्रीमती मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से श्रीमती राज रानी रावत, बहराइच से अरविंद गोंड को टिकट दिया है।



বার্তা সূত্র